Thursday, February 25, 2010

सचिन तुझे सलाम.....

सचिन रमेश तेंदुलकर का नाम क्रिकेट की जगत मैं भगवान् की दर्जा हैं और व भगवान् कल गवालियर मैं साबित करदिया, उनको कियों भगवान् कहा जाता हैं। सचिन ने कल गवालियर मैं हुए दुसरे एकदिवसीय मैं द.अफ्रिका के विरुद्ध अपनी जीवन के सर्बश्रेष्ठ पारी खेलते हुए, एकदिवसीय मैच मैं किसी वक्तिगत सबसे जादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनगए। सचिन ने १४७ गेंद और २५ चौके, छक्के के मदत से २०० रन बना डाले। रेकड़ के रेकड़ की सीडियों के ऊपर चढ़ने वाले सचिन तेंदुलकर जब ये कीर्तिमान मान स्थापित किया, तब सारा देश की क्रिकेट प्रेमी ख़ुशी से झूम पड़े और पटाके, आतास्वादी से अपनी खुसी जाहिर की। सायद, सचिन की रेकड़ किसी देश के लिए उतना गर्व होता हैं। अपनी क्रिकेट मैं अपनी २१ साल बिता चुके सचिन ने, ग्वालियर मैं जिस तरीके से द.अफ्रिका के हर बोलर के हर गेंद को जिस तरीके से बखिया उखाड़ी, इस से देख कर कयास लगाना, वेबकूफी होगा की, सचिन की रन बनाने की भूखा पेट २१ साल के बाद भी थम गया। सचिन ने इस पारी से ना सिर्फ युवा खिलाड़ियों के लिए एक नया मिसाल पेस किया, व ये भी प्रमाणित किया, आखिर उनको कियों मास्टर ब्लास्टर कहा जाता हैं। हमेसा, खुद को एक निर्वादित और विनम्रता की छवि मैं रखने वाले सचिन ने, अपनी अपनी जीवन की इस बेहतरीन पारी को देशवासियों को समर्पित किया, जिह्नोने पिछले २० वर्षों से ढेर सारा प्यार और समर्थन दिया हैं । सचिन की इस पारी को जितनी तारीफ़ किया जाये, उतनी ही कम होगी। अपनी गोल को खुद तय करने वालें सचिन तेंदुलकर को हमारा सलाम और हम भगवान् के सरन मैं ये ही दुआ मांगते हैं- सचिन तुम जियो हजारों साल।

1 comment:

कडुवासच said...

... सचिन तो बस सचिन है ... क्रिकेट की किताब है .... डबल सेंचुरी ..बहुत बहुत बधाई!!